ताजा-खबरें
पॉलिटिक्स राष्ट्रीय

मोदी ने पूछा- क्‍या कांग्रेस है हमारी सेना के खिलाफ ?

नई दिल्‍ली ।  गुजरात के प्राची में एक सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘कांग्रेस ओबीसी समुदाय का वोट चाहती है लेकिन उसे पहले यह बताना चाहिए कि उसने इतने सालों तक ओबीसी आयोग को कानूनी वैधता देने की मंजूरी क्यों नहीं दी। हमने कदम उठाए, लोकसभा में यह पारित हो गया है लेकिन राज्यसभा में अटका है जहां कांग्रेस के पास बहुमत है।’

उन्होंने आगे कहा, ‘मैं कांग्रेस से पूछना चाहता हूं कि क्या आप हमारी सेना के खिलाफ हैं? ओआरओपी की मांग पिछले 40 वर्षों से लंबित पड़ी थी। क्यों नहीं कांग्रेस सरकारों ने इस संबंध में कोई प्रयास नहीं किए? जब चुनाव आए तो उन्होंने इसके लिए 500 करोड़ रूपये का बजट ओआरओपी के लिए रखा जबकि हकीकत यह थी कि जरूरत इससे कहीं और ज्यादा थी।’

कांग्रेस और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यदि सरदार पटेल नहीं होते, तो सोमनाथ में कभी मंदिर नहीं बन पाता। आज कुछ लोग सोमनाथ को याद कर रहे हैं, मुझे उनसे पूछना है कि क्या आप अपना इतिहास भूल गए हैं? आपके परिवार के सदस्य, हमारे देश के पहले प्रधानमंत्री सोमनाथ में मंदिर बनाने के विचार से खुश नहीं थे।

गुजरात के मोरबी जिले में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मोरबी से मेरा पुराना नाता रहा है। मोरबी से सुख-दुख का नाता रहा है और दुख में काम आए वही सच्‍चा साथी होता है। हर अच्छे-बुरे वक्त में जन संघ और बीजेपी मोरबी के लोगों के साथ खड़ी रही है। भूंकप के समय मैं हर मोरबीवासी के दुख में काम आया, यहां काफी काम किया। उन्‍होंने कहा, ‘मोरबी में हमने पानी की समस्‍या को दूर किया। हमने पानी बचाने के लिए जन जागरण किया। वहीं इंदिरा गांधी यहां मुंह पर रुमाल रखकर आई थीं। विपदा को अवसर में बदलना ही गुजरात का विकास मॉडल है।

        पीएम मोदी ने बताया कि जब पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी मोरबी आईं थी, तो उन्होंने गंदी बदबू के कारण नाक पर रुमाल रख लिया था। उनका एक फोटो भी उस समय एक पत्रिका में छपा था, जिसमें उन्‍होंने मुंह पर रुमाल रखा हुआ था। लेकिन जन संघ और आरएसएस के लिए मोरबी की सड़कें खुशबू है, यह इंसानियत की खुशबू है। गुजरात में कांग्रेस पार्टी के लिए विकास लोगों के हाथों में हैंडपंप पकड़ाना था। लेकिन भाजपा ने यहां  बड़ी-बड़ी पाइपलाइन के जरिए लोगों के घरों तक नर्मदा का पानी पहुंचाया। हमने गुजरात में हमने पानी की हर बूंद बचाने का अभियान चलाया, क्योंकि हम समझते हैं कि पानी की कमी से क्या होता है। हमारे लिए विकास चुनाव जीतना नहीं है बल्कि लोगों की सेवा करना है। उन्‍होंने कहा कि गुजरात में हमने इतनी बड़ी पाइपलाइन बिछवाई है कि कांग्रेसी मारुति कार में बैठकर घूम सकते हैं। हम लोग विकास चुनाव जीतने के लिए नहीं, बल्कि लोगों की सेवा के लिए करते हैं। मैं किसी गरीब का हक नहीं लुटने दूंगा। हमने गुजरात में ऐसा काम किया कि सौ साल पीछे मुड़कर नहीं देखना होगा।

गुजरात विधानसभा चुनाव का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे चुनावी सरगर्मी बढ़ती जा रही है। सभी पार्टियों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है। कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के लिए गुजरात चुनाव खास का सवाल हो गया है। इसलिए ये दोनों पार्टियां अपनी पूरी ताकत झोंक रही हैं।

उधर कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी भी 2 दिन के गुजरात दौरे पर हैं। इधर पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी आज मोरबी के किसानों से बातचीत करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी मोरबी के अलावा सोमनाथ के प्राची, भावनगर के पालिताना और दक्षिणी गुजरात के नवसारी में भी रैलियों को संबोधित करेंगे। राहुल गांधी भी गीर सोमनाथ, अमरेली और भावनगर जिले में सभाओं को संबोधित करेंगे। बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को भी गुजरात में थे, जहां उन्‍होंने 4 रैलियों को संबोधित किया था।

गौरतलब है कि गुजरात में अगले महीने 9 और 14 दिसंबर को दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। मतगणना 18 दिसंबर को होगी।

About the author

snilive

Add Comment

Click here to post a comment

Videos

Error type: "Forbidden". Error message: "Method doesn't allow unregistered callers (callers without established identity). Please use API Key or other form of API consumer identity to call this API." Domain: "global". Reason: "forbidden".

Did you added your own Google API key? Look at the help.

Check in YouTube if the id youtube belongs to a username. Check the FAQ of the plugin or send error messages to support.