ताजा-खबरें
कौशाम्बी जिलावार समाचार

कौशाम्बी : सबका साथ सबका विकास कर रही है भाजपा सरकार…. हर माह एक दिन के लिये आऊंगा जनपद : डिप्टी सीएम

उत्तर प्रदेश के उपमु यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि केन्द्र व प्रदेश की सरकार सबका साथ सबका विकास कर रही है। भाजपा सरकार में भ्रष्टï्राचार पर अंकुश लगाया है, जो के सामने दिख रहा है। अपराधियोंं व भूमफियाओं पर कड़ी कार्यवाही की जा रही है। केन्द्र की सरकार द्वारा प्रदेश सरकार को विकास क े लिये पूरी सहायता दी जा रही है। जिससे विकास 6 महीने में ही दिखने लगा है, पूर्व की डेढ़ दशक की सरकार ने इतना नही किया, जितना की 6 महीने की प्रदेश सरकार ने विकास करके दिखा दिया है, यह विकास की र तार अनवरत जारी रहेगी।
उक्त बातें उपमु यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भरवारी में परियोजनाओं एवं लोकापर्ण के अवसर पर कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने चुनाव से पहले जो संकल्प पत्र लोगों के सामने पेश किया था, उसका अमलीजामा पहनाया जा रहा है। कौशा बी एक एतिहासिक व धार्मिक दृष्टिïकोण से महत्वूपर्ण जिला है। छोटा जिला होने के कारण इसका अपेक्षित विकास नही हो पाया है। अब ऐसा नही होगा। जनपद के तीनों विधान सभा क्षेत्रोंं में बड़े उद्योग केलिये स्थान का चयन जिला प्रशासन से चिन्हित करने के लिये कहा गया है और जनपद की सड़के को पूरी तरह से गड्ढा मुक्त अभियान में तेजी लायी गयी है, जिससे काफी सड़के गड्ढा मुक्त हो गयी है, शेष बची हुयी कुछ सड़के है, जिनको गड्ढा मुक्त शीघ्र ही कर दिया जायेगा।
उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चुनाव से पहले जो वादा किया था, उसको पूरा किया जा रहा है, प्रधानमंत्री आवास में 2022 तक हर गरीब का आशियाना बन जायेगा। इसके लिये पूरा प्रयास शुरू कर दिया गया है और काफी कुछ लोगों को इसका लाभ भी मिलने लगा है। किसानों की कर्ज माफी के लिये शासन द्वारा चलायी गयी योजना में कैबिनेट की पहली ही बैठक में 86 लाख किसानों को ऋण मोचन के दायरे में लाया गया है। यह सब पूरी पारदर्शिता के साथ किया गया है। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों क ो प्रपत्र तथा किसान ऋण मोचन योजना के अंतर्गत कई किसानों को भी प्रपत्र सौंपे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट स्वच्छ स्वस्थ भारत है। जैसे कि दीपावली पर लोग अपने घर को व आस-पास को साफ सुथरा रखते है कि साफ जगह पर लक्ष्मी जी वास करती है। इस लिये पूरे भारता के जब स्वच्छ कर दिया जायेगा तो लक्ष्मी जी स्वयं सभी घरों में वास करेगी और देश खुशहाल होकर विश्व में एक समृद्घ राष्टï्र बनेगा, यह लक्ष्य 2 अक्टूबर 2018 तक पूरा कर लिया जायेगा। 32 हजार 480 करोड़ रूपये शौचालय केलिये दिया गया है। उन्होंने आम जनता से अपील की हेै कि खुले में शौच न जाकर अपना खुद का शौचालय बनवायेे, शासन प्रशासन द्वारा उनको पूरा प्रोत्साहन राशि दी जायेगी। उन्होंने कहा कि 12 सड़कों का लोकापर्ण वह करेंगे ओैर रोही बाईपास का कार्य नवंबर तक पूरा कर लिया जायेगा। हमारे दल का लक्ष्य है कि गांव गरीब और किसान जब खुशहाल होगा तब देश की तरक्की होगी। किसानों के संबंध में उन्होंने कहा कि किसानों के लिये जनपद में सिंचाई हेतु नहरों में पानी नही आ रहा है, इसके लिये जिला प्रशासन से निर्देशित किया गया है कि नहरों में पानी भेजा जाये, जिससे किसानों को सिंचाई के आभाव में उनकी फसले सूखने न पाये।
केशव मौर्य ने कहा कि जब से प्रदेश में भाजपा की सरकार पदारूढ़ हुयी है, उसमें सबसे ज्यादा भ्रष्टï्राचार पर अंकुश लगाया गया है और एंटी रोमियों स्क्वाट बनाकर बहनों को फब्तियां कसने वाले सड़क छाप मजनूओं के ऊपर स ती की गयी है। अतिक्रमण कारियों के ऊपर अभियान चलाकर अतिक्रमणमुक्त कराया जा रहा है, पिछली सरकारों में भमाफियां व गुंडे प्रशासन पर हावी थी, अब उनकी जगह जेल है या तो वह तड़ीपार हो चुके है,्र जिससे आम जनता को 6 महीने में ही इसका असर दिखायी देने लगा है। इस अवसर पर सांसद कौशा बी विनोद सोनकर ने कहा कि जनपद में शिक्षा के क्षेत्र में कोई विश्वविद्यालय नही है, केन्द्र सरकार द्वारा दस विश्वविद्यालय खोले जाने है, जिससे जनपद में भी एक विश्व विद्यालय खोला जाये, जनपद को पर्यटन स्थल का दर्जा देते हुये यहां पर अपेक्षित नव निर्माण कार्य करायें जाये, जिससे दोआबा में चरवा का चरक मुनि धाम, कौशा बी का जैन धाम, कड़ा में मां शीतला धाम, वाजा कड़क की मजार, संत मलूक की समाधि स्थल जो कि धार्मिक दृष्टिï कोण से भी अंत्यंत महत्वपूर्ण है लेकिन इस स्थानों पर दर्शनार्थियों व श्रद्घालुओं के रूकने के लिये कोई माकूल इंतजाम नही है, जिससे लोग रूकते नही है, अगर उनको रूकने का स्थान मिल जाये तो जनपद के लोगों को भी रोजी रोजगार के अवसर मिल सके। सिराथू विधायक शीतला प्रसाद उर्फ पप्पू पटेल ने कहा कि राजनैतिक क्षितिज पर लाने वाले केशव प्रसाद मौर्य ही है, जब उन्हंोंने विधायक बनवा दिया तो अब क्षेत्र की जनता उनसे आशा रखती है कि और वह डिप्टी सीएम से आशा रखते है कि सिराथू की जनता विकास के मामले में बहुत ही पीेछे है, पूर्व की सरकारों में यहां के लिये कुछ नही किया, वह उनसे मांग करते है कि सिराथू विधान सभा के लिये वह कुछ कार्य करे। मंझनुपर विधायक लाल बहादुर ने कहा कि मंझनपुर विधान सभा में अभी भी बेरोजगारी की समस्या है, इस लिये यहां पर कोई कल कारखाना लगाया जाये, इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष रमेश पासी भगीरथी पटेल सीताशरण त्रिपाठी, पुष्पा देवी, शिवदानी, पुरूषोत्तम लाल, उदयन सिंह, यशपाल केसरी, प्रेम चौधरी, प्रशांत केसरी सहित भाजपा के जिला पदाधिकारियोंं ने संबंोंधित किया।
उपमु यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि वह जनपद का हाल लेने के लिये हर माह चाहे व एक दिन के लिये आये जरूर आयेंगे और यहां की समस्याओं के संबंध में जानकारी लेंगे, अगर एक माह का अंतर हो गया तो दूसरे माह वह पिछले माह के गैर हाजिरी को देखते हुये दो दिन रूकेगें।
विधायक चायल संजय गुप्ता ने अपने संबंोंधन में कहा था कि चायल की जनता ही नही कौशा बी का पूरा जनपद अपने लाल को इस पर देख कर बहुत आशान्वित है कि उनका दु:ख दर्द के साथ-साथ विकास भी किया जायेगा। उनकी इसी बात को लेकर उक्त बाते उप मु यमंत्री ने जनता से कही। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सिराथू उनकी जन्मस्थल है और उन्होंने यहीं से अपना राजनैतिक जीवन शुरू किया था, सिराथू ही नही पूरे जनपद के एक-एक गांव के गली-कूंचों को वह भली भांति जानते है। यहीं कारण है कि जनपद में एक ऐतिहासिक फैसला यहां की जनता ने किया। जनपद का सांसद व तीनों विधान सभाओं के विधायक भाजपा के है, मै इस बात को भूल नही सकता हूुं, यहां के विकास के लिये धन की कमी आड़े आयेगी तो वह प्रधानमंत्री से कोष लायेंगे। उन्होंने मीेठेपुर संयारा में पीडब्लूडी के एक गेस्ट हाउस का भी शिलान्यास किया।

About the author

snilive

Add Comment

Click here to post a comment

Videos

Error type: "Forbidden". Error message: "Method doesn't allow unregistered callers (callers without established identity). Please use API Key or other form of API consumer identity to call this API." Domain: "global". Reason: "forbidden".

Did you added your own Google API key? Look at the help.

Check in YouTube if the id youtube belongs to a username. Check the FAQ of the plugin or send error messages to support.